लड़के के रूप में पैदा हुई थी ये एक्ट्रेस, अब लिंग चेंज कर सैफ की इस फिल्म में नज़र आएगी

0
actress nery singh was a boy by birth

एक्ट्रेस नेरी सिंह पहले लड़का थी और उसका नाम था नरेंद्र सिंह 

actress nery singh was a boy by birth

New Hindi News : फिल्मों में हीरोइन बनने का इतना जूनून की एक शख्स ने अपना लिंग चेंज करवा लिया और लड़की बन गया| जी हाँ, हम बात कर रहे हैं एक्ट्रेस नेरी सिंह की | सैफ अली खान की फिल्म ‘कालाकांडी’ सिनेमाघरों में रिलीज़ हो चुकी है इस फिल्म में एक्ट्रेस  नेरी सिंह का अहम रोल है| लेकिन क्या आप जानते हैं कि नेरी सिंह कभी लड़का हुआ करती थीं और उनका नाम नरेंद्र सिंह था| फिर कैसे और क्यों उन्होंने लड़की बनने का फैसला लिया?

actress nery singh was a boy by birth

अब आप सोच रहे होंगे कि भला एक लड़की कैसे लड़का हुआ करती थी तो आपको बता दें कि इसका इसका खुलासा नेरी ने हाल ही के एक इंटरव्‍यू में किया है जहां उन्‍होंने बताया कि “बतौर मेल मैं डांस शोज में खूब हिस्सा लेती थी। उस डांस को महिलाओं की तरह एन्जॉय करती थी। कभी-कभार तो मैं लड़कियों के कपड़े पहनकर डांस करती थी और ये देखती थी कि मुझे ज्यादा अटेंशन मिल रहा है।

पहले भी लड़की के रूप में डांस किया

मैंने कई बार ऐसा भी महसूस किया है कि लोग मुझे महिला के रूप में मेरे डांस को पसंद करते थें वो ये देखकर अचंभे में रहते थे कि एक आदमी होकर मैं महिलाओं का डांस करती थी और वो भी उनसे बेहतर।”

actress nery singh was a boy by birth

नेरी कहती हैं, “मैंने आदमी के रूप में ‘एंटरटेनमेंट के लिए कुछ भी करेगा’ में परफॉर्म किया था।प्रोड्यूसर ने मुझसे कुछ और मांग की थी। लेकिन मैंने यह कहकर इनकार कर दिया था कि नेशनल टीवी पर महिला बनकर मैं डांस नहीं कर सकती। जब फराह खान ने शो में हस्तक्षेप किया तो मैंने शो छोड़ने वाली थी। चैनल ने फराह से मुझे कन्विंस करने को कहा। जब एक सक्सेसफुल फिल्ममेकर आपके काम की सराहना करती है तो आप कभी न नहीं कह पाते। वह एपिसोड हिट हुआ। इसके बाद सोनी टीवी ने कई बार अपने शो में मुझे परफॉर्म करने को बुलाया।”

actress nery singh was a boy by birth
महिला बनकर नेरी हिट हो गईं। तभी उन्होंने हमेशा के लिए महिला बनने का फैसला कर लिया। ‘एंटरटेनमेंट के लिए कुछ भी करेगा’ के बाद नेरी ने बॉलीवुड में ‘डून्नो व्हाय2…लाइफ इज अ मोमेंट’, ‘तमाशा’ और ‘मॉम’ जैसी कई फिल्मों में काम किया।

यह भी पढ़ें -: 13 साल के छात्र से 41 बार संबंध बनाकर टीचर हो गई प्रेग्नेंट,उसके बाद जो हुआ जानकर दंग रह जाएंगे