26 जनवरी पर लन्दन के इंडिया हाउस पर भारत का विरोध कर रहे पाकिस्तानियों को भारतीयों ने सिखाया ऐसा सबक.

0
anti india slagon on 26 january in india house london

anti india slagon on 26 january in india house london पाकिस्तान की भारत से जलन किसी से भी छुपी नहीं है गाहे बघाहे पाकिस्तान भारत को बदनाम करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ता. वैसे तो पूरी दुनिया आंतकवादी देश पाकिस्तान की सच्चाई से परिचित है लेकिन पाकिस्तान है की अपना झूठा प्रोपगेंडा चलाये जाता है. भारत कल यानि 26 जनवरी 2018 को जब अपना 68 वां गणतंत्र दिवस मना रहा था तो पूरी दुनिया भारत की शक्ति का लौहा मान रही थी लेकिन लन्दन में कुछ पाकिस्तानी अपनी नापाक करतूतों के कारण भारतीय समुदाय के लोगों से मार खाते खाते रह गए.

anti india slagon on 26 january in india house london

दरअसल हुआ ये की कुछ लोग पाकिस्तान मूल के लॉर्ड नजीर अहमद की अगुवाई में भारत विरोधी प्रदर्शन कर रहे थे | ये लोग भारत विरोधी नारे लगते हुए लन्दन के इंडिया हाउस तक जा पहुंचे और वहां जा कर कश्मीर और खालिस्तान जी आज़ादी के नारे लगाने लगे. थोड़ी ही देर में भारत के समर्थक यानि भारतीय समुदाय के लोग वहां आ पहुंचे  और भारत विरोधी प्रदर्शनकारियों की बीच के टकराव ने हिंसा का रूप ले लिया। भारतीय उच्चायोग की इमारत के बाहर दोनों पक्षों के दर्जनों लोगों ने एक-दूसरे पर खूब भड़ास निकाली और जिसके बाद मामला बढ़ता देख स्कॉटलैंड यार्ड के जवानों को बीच-बचाव करना पड़ा।

anti india slagon on 26 january in india house london

कौन है लार्ड नज़ीर 

बता दें कि लॉर्ड नजीर पर काफी विवादास्पद व्यक्ति है, जिस पर कई घोटाले के आरोप हैं। उसे खतरनाक ड्राइविंग के लिए सजा भी मिल चुकी है। इसके अलावा लेबर पार्टी से उनके विरोधी विचारों के कारण निकाल दिया गया था। साथ-साथ कट्टरपंथी इस्लामवादियों की ओर उनकी कथित सहानुभूति भी जगजाहिर है। नजीर को यहूदी विरोधी विवाद के बाद 2013 में लेबर पार्टी से निलंबित कर दिया गया था।