पाकिस्तानी एयरलाइन्स में महिला पायलट के साथ इतनी गन्दी हरकत करते हैं पुरुष पायलट !

0
pakistani women pilot harassment by senior pilot

पाकिस्तान महिला उत्पीडन के मामले में दुनिया के सबसे ऊपर के पायदान पर है यानि पाकिस्तान में महिलाओं के हालात जानवरों से भी बदतर है | वहां औरतों को पुरुस  सिर्फ अपनी इच्छाओं को पूरा करने वाली गुडिया समझते है |पाकिस्तान में महिलाओं की किम्मत सिर्फ बिस्तर तक ही है | यहाँ तक की सऊदी अरब ने तो पाकिस्तान को रंडियों का देश भी कह डाला था | ऐसा नहीं है के पाकिस्तान में महिलाओं की ये स्थिति ग्रामीण और कम पढ़े लिखे इलाकों तक ही है बल्कि शहरी और कॉर्पोरेट्स जगत में भी महिलाओं की स्थिति इससे ज्यादा अच्छी नहीं है | वहां भी औरतों को जलालत और हवास भरी नज़रों से देखा जाता रहा है |

पाकिस्तानी एयरलाइन्स की महिला पायलट ने लगाये है पुरुष पायलटों पर यौन शोषण के गंभीर आरोप

NBT की खबर के अनुसार पाकिस्तान इंटरनैशनल एयरलाइंस (पीआईए) की एक महिला पायलट ने सरकारी एयरलाइन के वरिष्ठ अधिकारियों पर महिला सहकर्मियों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। पीआईए पाकिस्तान की सरकारी एयरलाइंस है।
कैप्टन रिफत हई ने पीआईए के वरिष्ठ अधिकारियों पर महिला पायलटों और बाकी महिला कर्मियों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है।

pakistani women pilot harassment by senior pilot

उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि अगर महिला कर्मचारी ऐसे अधिकारियों की ‘मांगों’ को पूरा नहीं करती हैं तो उनका प्रमोशन रोक दिया जाता है और कई बार उनका डिमोशन कर दिया जाता है।
हई का कहना है कि इस मामले में उन्होंने पीआईए की महिला विकास की स्थाई समिति से शिकायत की थी मगर उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।
हई की ओर से दायर एक याचिका पर लाहौर हाई कोर्ट ने कल उनके आरोपों पर पीआईए के प्रबंध निदेशक और बाकी अधिकारियों से जवाब-तलब किया है।

pakistani women pilot harassment by senior pilot

अदालत ने इस मामले में शुरुआती दलीलें सुनने के बाद प्रबंध निदेशक समेत बाकी लोगों को नोटिस जारी करते हुए दो हफ्ते के भीतर जवाब देने को कहा है। हई ने अदालत से ‘कार्यस्थल पर महिला कर्मचारियों के यौन उत्पीड़न को रोकने के लिए बने कानून’ के तहत पीआईए के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

क्या ये खुबसूरत लड़की दुनिया की सबसे हॉट मैथ्स टीचर है ? अभी फोटो देखें !