साउथ एक्ट्रेस श्रुति का बड़ा खुलासा फिल्म में रोल के बदले 5 प्रोडूसरों ने उनके साथ मिलकर करना चाहा गलत काम

0
shruti hariharan on casting couch

फिल्म इंडस्ट्री में नई हीरोइन के साथ कास्टिंग काउच (यानी किसी भी महिला को काम देने के बदले यौन सुख की डिमांड करना )का शिकार होना अब आम सी बात लगने लगी हैं.लेकिन एक समय था जब  कास्टिंग काउच पर बोलने से हीरोइन घबराती थी या डरती थी. जब से कास्टिंग काउच पर एक्ट्रेस ने खुल कर अपना विरोध जाताना शुरू किया है और अपने पर्सनल अनुभव साझा करना शुरू किया है तब से हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक बहुत से प्रोडूसर और डायरेक्टर बेनकाब हुवे हैं.

shruti hariharan on casting couch

अभी ताज़ा मामला साउथ फिल्म इंडस्ट्री से सामने आया है जहाँ एक्ट्रेस श्रुति हरिहरन ने कबूला कि वह कास्टिंग काउच की शिकार हुई थीं। श्रुति ने आरोप लगाया है की उनकी फिल्म के एक प्रोडूसर ने उन्हें काम के बदले उनके और दुसरे अन्य 4 प्रोडूसर के साथ बिस्तर साझा करने को बोला था.श्रुति ने ये आरोप  इंडिया टुडे कॉन्क्लेव साउथ 2018 में लगाये हैं. श्रुति ने खुल कर आपने अनुभव साझा किये और बताया की कैसे फिल्म इंडस्ट्री ने नई लड़कियां  कास्टिंग काउच  का शिकार हो रही हैं.

shruti hariharan on casting couch

श्रुति हरिहरन ने सपने बुरे अनुभव तो साझा किये ही और साथ ही दूसरी न्यूकमर लड़कियों को भी जोरदार सन्देश दिया की यौन शोषण की घटनाओं पर अब उन्हें भी खुल कर सामने आने की जरूरत है.श्रुति का मानना है की इस तरह की घटनाओं के लिए अकले पुरुष की जिम्मेवार नहीं है बल्कि अब लड़कियों को भी कास्टिंग काउच  पर ना कहने की जरूरत है क्योंकि कास्टिंग काउच  से उनको फिल्म में मौका तो मिल जाता है लेकिन कास्टिंग काउच  के सहारे उनका पूरा कैरियर नहीं बन सकता.

shruti hariharan on casting couch

श्रुति ने बताया की उन्होंने कैसे कास्टिंग काउच का मुकाबला किया और उन 5 प्रोडूसर के बारे में भी बताया की “उन्हें कहा गया था की उन्हें फिल्म में काम के बदले पांचो प्रोडूसर के साथ समझौता करना पड़ेगा “. एक प्रोडूसर ने तो  फिल्म देने के लिए कहा कि फिल्म में 5 प्रोड्यूसर हैं और वह किसी भी तरह से मेरा इस्तेमाल कर सकते हैं।’